Ad Code

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

PM Kisan eKYC पीएम किसान ईकेवाईसी


महत्वपूर्ण सुचना  पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे किसान  e-KYC पूरा कर लें। योजना के तहत लाभार्थियों के लिए eKYC कराना अनिवार्य है। यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो आपकी किस्त बंद हो सकती है। तो आज ही आपने नजदीकी ई मित्र या सी एस सी सेंटर पर जाकर पीएम किसान निधि योजना का सत्यापन करवाए आवश्यक दस्तावेज आधार कार्ड रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर !


किन किसानों को करवानी है e-KYC ?

e-KYC सिर्फ उन्हीं किसानों को करवानी है जिनकी किसी भी प्रकार की जानकारी गलत है !

कौनसी जानकारी गलत हो सकती है ?

कई किसानों की जानकारी गलत है जिसमें उनका नाम या आधार नंबर या मोबाइल नंबर या फिर बैंक खाता नंबर गलत हो सकता है ! कई किसानों का आधार कार्ड बैंक खाते से लिंक नहीं है उन्हें अपना आधार कार्ड बैंक में जाकर लिंक करवाना है ! कई किसानों के बैंक खाते में आधार लिंक है लेकिन पीएम किसान योजना में नाम गलत है ऐसे किसानों को पीएम किसान योजना के अंतर्गत अपना आधार नंबर और नाम सही करवाना है ! जिन किसानों की सभी डिटेल सही है उन्हें किसी भी प्रकार का संशोधन नहीं करवाना है !

पीएम किसान योजना में डिटेल का संशोधन कहां करवाएं ?

पीएम किसान लाभार्थी नजदीकी ईमित्र या सीएससी सेंटर पर जाकर अपनी डिटेल चेक करवाएं एवं सही करवाएं आप अपने नजदीकी तहसील कार्यालय में जाकर अपनी डिटेल सही करवा सकते हैं !

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत कौन से दस्तावेज संशोधन के लिए जरूरी है?

पीएम किसान के लिए संशोधन के लिए अपना आधार कार्ड बैंक पासबुक जमीन की जमाबंदी और मोबाइल लेकर संपर्क करें!

पीएम किसान लाभार्थी अपना स्टेटस यह पेमेंट कैसे चेक करें ?

लाभार्थी अपने मोबाइल नंबर आधार नंबर या अकाउंट नंबर से अपना स्टेटस चेक करें जिसमें किस बैंक खाते में किस तारीख को कितने पैसे डाले गए हैं जिसमें सरकार द्वारा दिया गया रेफरेंस नंबर भी होता है जिसकी जानकारी से मालूम होगा आपके खाते में पीएम किसान की कौन सी किस्त किस तारीख को आई है ! पीएम किसान लाभार्थी अपना स्टेटस चेक करने के लिए यहां पर क्लिक करें !

पीएम किसान में केवाईसी कैसे करें और कहां करवाएं ?

पीएम किसान लाभार्थी नजदीकी सीएससी या ईमित्र पर जाकर अपना केवाईसी पूरा करवा सकते हैं ! स्मार्ट फोन यूज़ करने वाले लाभार्थी अपना केवाईसी खुद भी कर सकते हैं! केवाईसी के लिए आधार कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक होना जरूरी है ! सबसे पहले केवाईसी के लिए दिए गए लिंक पर जाएं और अपना आधार नंबर एवं मोबाइल नंबर भरे ! आधार से लिंक मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे भरकर सबमिट करना है और आपकी केवाईसी कंप्लीट हो जाएगी ! अगर लाभार्थी के आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक नहीं है तो नजदीकी ईमित्र या सीएससी सेंटर पर जाकर अपना फिंगरप्रिंट लगाकर केवाईसी कंपलीट करवाएं ! अपनी केवाईसी करने के लिए यहां पर क्लिक करें !

Comments via Facebook

Recent Topics


Ad Code

Responsive Advertisement